जन्नत जैसी जगह पर मात्र 90 रुपए में घर, इस शहर में बसने के लिए सरकार से रही 27 लाख रुपए

आज हम आपको एक ऐसी जगह की जानकारी देंगे जहां पर रहने के लिए आपको पैसे दिए जाते हैं। साथ ही खाने-पीने और रहने का भी बढ़िया इंतजाम हो जाएगा। आज हम बात कर रहे हैं इटली के प्रांत की जो इस जगह जाकर बसने के लिए बेहतरीन ऑफर कर रहा है।
 

House Rate is Just 90 Rs : आजकल हर कोई अपनी जरूरत को पूरा करने के लिए नौकरी या फिर बिजनेस करता है। इसके दौरान हमें इतना समय नहीं मिल पाता है, कि हम बाहर घूम कर आ सकें। हमारे मन में हमेशा सुकून और शांत जगह पर घूमने का ख्याल आता रहता है। ऐसे में बहुत सी जगह ऐसी होती है, जहां हम सोचते हैं कि काश जिंदगी भर रह पाते। लेकिन ऐसा नौकरी और बिजनेस की वजह से पॉसिबल नहीं हो पाता है। परंतु आज हम आपको ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां रहने के लिए आपको पैसे भी दिए जाते हैं और जगह देखकर तो आप हैरान रह जाएंगे।

आज हम आपको एक ऐसी जगह की जानकारी देंगे जहां पर रहने के लिए आपको पैसे दिए जाते हैं। साथ ही खाने-पीने और रहने का भी बढ़िया इंतजाम हो जाएगा। आज हम बात कर रहे हैं इटली के प्रांत की जो इस जगह जाकर बसने के लिए बेहतरीन ऑफर कर रहा है। इस सुंदर और शांत जगह पर रहने के लिए सरकार आपको 27 लाख रुपए दे रही है।

सरकार देगी बसने का पैसा

इटली के शहर तस्कनी में पलायन और घट रही जनसंख्या की समस्या से परेशान होकर सरकार ने एक ऑफर निकाला है। इस ऑफर का नाम रेजिडेंसी इन द माउंटेन 2024 रखा गया है। इसके अंतर्गत अगर आप इस शहर में घर खरीदना चाहते हैं तो 10000 से 30000 यूरो यानी 9 से 27 लाख रुपए तक मिलेंगे। आज के समय में ऑफर वाली जगह पर सिर्फ 119 लोग रहते हैं। Taskin mountain इटली की सबसे सुंदर जगह में से एक है, जहां पर आपको प्रकृति का एक खूबसूरत नजारा देखने को मिलेगा।

₹90 में मिल जाएगा घर

इटली प्रशासन ने गांव की आबादी को बढ़ाने के लिए नई स्कीम को जारी किया है। जिसके तहत ग्राहकों को मात्र एक यूरो यानी ₹90 में घर ऑफर किया जा रहा है। इस ऑफर का फायदा उठाने के लिए इटालियन या फिर यूरोपियन यूनियन का नागरिक होना जरूरी है। बाहर से आकर बसने वाले लोगों को 10 साल का रेजिडेंशियल परमिट लेना होगा। घर को रिनोवेट करने के लिए जो पैसे लगेंगे उसमें से 50 फ़ीसदी गवर्नमेंट द्वारा वहन किया जाएगा। इस ऑफर का मुख्य मकसद लोकल इकोनामिक को बढ़ाना है और लोगों के लिए रोजगार के अवसर बढ़ाना है।