जयपुर में 53 हजार लीटर सरसों का तेल किया सीज, फूड सेफ्टी के मानकों के अनुरूप नहीं

Rajasthan News :राजस्थान में भजन लाल सरकार  खाद्य पदार्थों को लेकर हुई सख्त,  खाद्य पदार्थों में मिलावटखोरों के लाइसेंस कर रही रद्द, हाल ही में जयपुर में छापामारी कर जप्त किया हजार हजारों लीटर सरसों का तेल।

 

Jaipur News : राजस्थान की भजन लाल सरकार खाद्य सुरक्षा को लेकर कर रही युद्ध स्तर पर प्रयास, मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा का कहना है कि मिलावट खोरो को बक्सा नहीं जायेगा, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने खाद्य पदार्थ में मिलावट जांच के लिए खाद्य सुरक्षा आयुक्त इकबाल खान को दिए निर्देश, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने निर्देश देते हुए कहा कि वह हर जगह मिठाई तेल, घी, मसाले, उद्योगों में जांच करें और मिलावट करने वालों पर तुरंत कार्रवाई करें।

राजस्थान में खाद्य पदार्थों में मिलावट से शुद्धता के लिए युद्ध स्तर पर अभियान जारी है। मुख्यमंत्री व चिकित्सा मंत्री के निर्देश पर तेल, घी, मिठाई व मसालों में मिलावट के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। 

यहां हुई छापेमारी 

राजस्थान में खाद्य सुरक्षा आयुक्त इकबाल खान के निर्देश पर अतिरिक्त आयुक्त पंकज ओझा के नेतृत्व में झोंटवाड़ा औद्योगिक क्षेत्र स्थित तिरुपति ऑयल इंडस्ट्री के पवन ऑयल ब्रांड की फैक्ट्री पर छापा मारकर 53 हजार लीटर सरसों तेल का स्टॉक जब्त किया गया। 

अतिरिक्त आयुक्त ओझा ने बताया कि जब्त सरसों तेल में राइस ब्रांड तेल की मिलावट हो सकती है, जो इसकी तुलना सस्ता होता है। तेल का सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेजा गया है। इस कार्रवाई से पहले विभाग ने 3-4 नामी कंपनियों के सरसों तेल के सैंपल लिए थे। साथ ही अधिकारियों ने अपने स्तर पर जांच करते हुए कार्यवाही की। इस ब्रांड का सैंपल फेल हो गया था। इस संबंध में मंगलवार को और सैंपल लिए गए और जांच के लिए विभागीय लैब भेजे गए। टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी रतन गोदारा, पवन गुप्ता, नरेश शमन व नरेश चेजारा शामिल थे।