पटना में बनेंगे 5 नए फुटओवर ब्रिज, इन जगहों पर होगा निर्माण, लोगों को मिलेगी सहूलियत

Patna News : सड़कों पर चल रहे पैदल यात्रियों के लिए सड़क पार करने की सुविधा न होने के कारण रोजाना बहुत से लोग सड़क दुर्घटना का शिकार होते रहते हैं। इन नए फुटओवर ब्रिज के बनने से पैदल यात्री बिना किसी दुर्घटना के सड़क पार कर सकेंगे।
 

Bihar News : बिहार के पटना में पांच नए फुटओवर ब्रिज बनने का कार्य शुरू होने जा रहा है। इसको बनाने का काम परिवहन विभाग पथ निर्माण विभाग को सौंपा गया है। इस कार्य का टेंडर भी जारी कर दिया गया है। बिहार के परिवहन विभाग मंत्री शीला कुमारी की अध्यक्षता में हुई सड़क सुरक्षा परिषद की बैठक में इसको बनाने का बजट पास हुआ हैं। इस कार्य के लिए 30 जुलाई को तकनीक की बिड खुलेगा और 12 अगस्त को वित्तीय बिड खुलने जा रहा है। इसके दौरान सभी कार्यों को बांटने के बाद 4 महीने में इसका काम पूरा हो जाएगा।

सड़क दुर्घटना से भी होगा, बचाव

इस दौरान परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने कहां की जांच के समय यह पता चला है कि सड़क पर चलने वाले लोगों की सुरक्षा और सुविधा को देखते हुए इस फुटओवर ब्रिज-अंडर पास को बनाना बहुत जरूरी है। सड़क पर चलने वाले लोगों के लिए सड़क पार करने की सुविधा न होने के कारण रोजाना बहुत से लोग सड़क दुर्घटना का शिकार होते हैं। सड़क पर चलने वाले लोग अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सड़क पार कर सके और अन्य सुविधाओं का लाभ मिल सके इसके लिए सभी फुटओवर ब्रिज लिफ्ट युक्त बनाए जाने हैं।

योजना को मिली कैबिनेट से मंजूरी

पिछले दिनों इस योजना पूरा करने के लिए कैबिनेट से मंजूरी मिल गयी थी। इसके अलावा फुटओवर ब्रिज बनाने को लेकर परिवहन मंत्री की प्रशासनिक स्वीकृति और तकनीकी अनुमोदन किशोर कृति मिल चुकी है।

यहां बना है, फुटओवर ब्रिज

1. पुनाईचक मोड़
2. चिड़ियाघर गेट नंबर-1 के पास
3. तारामंडल के पास
4. भूतनाथ मोड़
5. सगुना मोड़, संत कैरेंस स्कूल के पास

यहां ब्रिज पर लिफ्ट के साथ एस्केलेटर भी लगेंगे

  • पटना जू
  • पुनाईचक मोड़
  • संत कैरेंस स्कूल सगुना मोड़ के पास

सड़क पार करना होगा, आसान

दिल्ली रोड पर चल रहे यात्रियों को सड़क पार करने में जिन परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। तो इसके बाद पुनाइचाक के पास फोटो और ब्रिज का निर्माण हो जाने से सचिवालय और भवन जाने वाले और इसके पास रहने वाले लोगों को इस ब्रिज के निर्माण होने से बहुत फायदा मिलेगा।