राजस्थान के इन 3 जिलों में बनेगी 35 नई सड़कें, ग्रामीण अर्थव्यवस्था होगी मज़बूत

New Road In Rajasthan : राजस्थान में शहरों से लेकर गांव तक आवागमन को आसन बनाने के लिए राजस्थान की भजनलाल सरकार ने प्रदेश को बड़ी सौगात दी हैं। प्रदेश में इन 35 सड़कों का निर्माण किया जाएगा। इन इलाकों को तगड़ा फायदा मिलने वाला हैं। 

 

Rajasthan News : राजस्थान के लोगों को 35 नई सड़कों की सौगात मिली है। प्रदेश में इन 35 सड़कों का निर्माण प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के माध्यम से करवाया जाएगा। इन सड़कों के बन जाने के बाद प्रदेश के ग्रामीण इलाकों का विकास होगा। सड़के बन जाने के बाद गांव से शहर और शहर से गांव आना-जाना आसान हो जाएगा. 

इन सड़कों से ग्रामीण इलाकों का कायाकल्प होगा। जब यातायात व्यवस्था सुदृढ़ और सड़के चकाचक होगी तो गांव के लोग भी अपना सामान शहरों मैं ले जाकर बेच सकेंगे। इन सड़कों से गांव के अलावा शहरों के लोगों को भी रोजगार के अवसर प्रदान होते हैं. 

35 सड़कों को मिल चुकी है मंजूरी

राजस्थान में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के माध्यम से 35 सड़कों का निर्माण किया जाएगा। इन्ना 35 सड़कों को लेकर मंत्रालय की तरफ से मंजूरी भी मिल चुकी है। केंद्र सरकार के ग्रामीण विकास मंत्रालय ने इस संबंध में जानकारी दी है। इस योजना के तहत डीडवाना कुचामन झुंझुनू नागौर जिले 35 नई सड़क बनाई जाएगी। किन्नर 35 सड़कों की लंबाई 394.65 किलोमीटर होगी। इन सड़कों को बनाने में 251. 38 करोड रुपए की लागत आएगी। 

ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मिलेगी मजबूती

प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में सड़कों का निर्माण होने के बाद गांव से शहर का संपर्क आसान हो जाएगा। गांवों में आधारभूत सुविधाएं मजबूत होगी। गांवों में सुविधा मिलने के बाद गांव इकोनॉमी की हब के रूप में विकसित होगा। राजस्थान सरकार देश के प्रधानमंत्री मोदी के विकसित भारत के लक्ष्य को सरकार करने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य कर रही है।