राजस्थान के इस जिले में बनेगी 2 फोरलेन सड़कें, पर्यटकों की यात्रा होगी आरामदायक

अजमेर से फॉयसागर तक और खरेखडी होते हुए पुष्कर एवं पुष्कर से नौसर होते हुए अजमेर जाने और किशनगढ़ से खोडा गणेश मंदिर तक फोरलेन सड़क का निर्माण करवाया जाना प्रस्तावित है.
 

Pushkar : राजस्थान की अजमेर जिले में पुष्कर एवं खोडा गणेश मंदिर दोनों स्थलों के बीच जोड़ने वाली सड़क को फोरलेन बनाने के लिए राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा गया है. इस सड़क के बन जाने के बाद शहर में यातायात व्यवस्था सुधरेगी. सार्वजनिक निर्माण विभाग की तरफ से इस सड़क को फोरलेन बनाने के लिए 145 करोड रुपए की लागत आएगी.

अजमेर से फॉयसागर तक और खरेखडी होते हुए पुष्कर एवं पुष्कर से नौसर होते हुए अजमेर जाने और किशनगढ़ से खोडा गणेश मंदिर तक फोरलेन सड़क का निर्माण करवाया जाना प्रस्तावित है. जिले में दो जरूरी सड़कों के फोरलेन बनने के सरकारी निर्देशों की अनुपालना में प्रस्ताव तैयार किए गए हैं.

24 किलोमीटर लंबी सड़क को फोरलेन

प्राप्त जानकारी के अनुसार, अजमेर से फॉयसागर खरेखडी गांव से पुष्कर होते हुए नौसर घाटी से पुणे अजमेर जाने की लगभग 24 किलोमीटर लंबी सड़क को फोरलेन बनाया जाएगा. इस सड़क के फोरलेन बन जाने के बाद दुर्घटनाओं में कमी आएगी. आवागमन करने वाले यात्री को भी सुविधाओं का लाभ मिलेगा. इस सड़क पर 100 करोड रुपए खर्च किए जाएंगे. 

गगवाना से बूबानी, खोडा गणेश मंदिर से किशनगढ़ तक 19 किलोमीटर लंबी सड़क को फोरलेन बनाया जाएगा. इस सड़क पर 45 करोड रुपए खर्च किए जाएंगे. यह सड़क पुष्कर में रिंग रोड की तरह से काम करेगी और यहां आने जाने वाले पर्यटकों के लिए भी यात्रा आसान करेगी.

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का पुष्कर के प्रति गहरा लगाव है. इसी को देखते हुए इस जरुरी प्रोजेक्ट में में पुष्कर को शामिल किया गया है. शहर के विकास के लिए योजनाबाद तरीके से काम किया जाएगा. 

सुरेश सिंह रावत जल संसाधन मंत्री