उत्तर प्रदेश में इस शहर के गावों में 2 करोड़ रुपए बीघा पहुंचे जमीन के रेट, प्लॉट का हुआ रेट दोगुना

UP News : उत्तर प्रदेश के इस जिले में प्लॉटों की कीमतों में तगड़ा उछाल देखने को मिला है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने न्यू नोएडा प्रोजेक्ट की फाइल पर अब तक काम भी शुरू नहीं किया है, लेकिन जमीनों के दामों में बड़ी बढ़ोतरी हुई हैं। 

 

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में जमीनों की कीमतों में तगड़ा उछाल देखने को मिला है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा न्यू ग्रेटर नोएडा बनाने के प्रोजेक्ट पर अब तक काम भी शुरू नहीं किया है, लेकिन इससे पहले ही जमीनों की कीमतों में तेजी देखी गई है। ग्रेटर नोएडा के किसी भी गांव में अगर आप जमीन खरीदना चाहते हैं तो आपको एक करोड रुपए से कम में जमीन नहीं मिलेगी। 

प्रति बीघा एक करोड़ कीमत 

ग्रेटर नोएडा में मौजूदा समय में एक करोड़ रुपये प्रति बीघा तक रेट पहुंच चुके हैं। इसके अलावा ग्रेटर नोएडा में जीटी रोड के किनारे सटे गांव में तो जमीनों की कीमत दुगने रेट में पहुंच चुकी हैं। जो जमीन पहले एक करोड रुपए में मिल रही थी उस जमीन की कीमत अब 2 करोड़ तक पहुंच चुकी है। जबकि न्यू ग्रेटर नोएडा बनाने को लेकर अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है और अभी जमीनों की कीमतों का यह हाल है.

जमीन खरीदने में बड़े निवेशक रुचि दिखा रहे

ग्रामीणों ने बताया कि न्यू नोएडा से जितने भी आसपास के गांव प्रभावित हैं। मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद और मेरठ से बड़े निवेशक इन गांवों में जमीन खरीदने में रुचि दिखा रहे हैं। किसानों ने बताया कि बड़े निवेशक यहां वेयरहाउस बनाने के लिए जमीन खरीद रहे हैं। दशकों से अधिक वेयरहाउस बनकर तैयार हो चुके हैं।

कीमतों में काफी तेजी से वृद्धि

वर्तमान में न्यू नोएडा में जमीन की कीमतों में काफी तेजी से वृद्धि हो रही है। इसकी वजह यह है कि ग्रेटर नोएडा एशिया का सबसे बड़ा कंटेनर डिपो, लॉजिस्टिक और परिवहन हब बनने जा रहा है। इस परियोजना के क्षेत्र में आने से जमीन पर गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा, जो निवेशकों के लिए इस क्षेत्र को और भी अधिक आकर्षक बना देगा। साथ ही, इसके आसपास के क्षेत्र में बनने वाली रेलवे लाइन से सटे 745 एकड़ क्षेत्र में बनने वाली एक एंट्री ग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। ये शहर में निवेश और विकास के अवसरों को बढ़ावा देंगे।