Jio, Airtel सहित देश की बड़ी कंपनियों के रिचार्ज प्लान हुए महंगे, लोगों का रुझान BSNL की तरफ बढ़ा

Bsnl Recharge Plan : भारत की तीन बड़ी टेलीकॉम कंपनियों ने अपने मोबाइल रिचार्ज प्लान में बढ़ोतरी की है। रिलायंस जिओ एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने ऐलान करके टैरिफ प्लान बढ़ा दिया है। 

 

Mobile Recharge Plan Expensive : भारत की तीन बड़ी टेलीकॉम कंपनियों ने अपने मोबाइल रिचार्ज प्लान में बढ़ोतरी की है। रिलायंस जिओ एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने ऐलान करके टैरिफ प्लान बढ़ा दिया है। ऐसे में ग्राहकों के पास सिर्फ एक ही ऑप्शन बचता है। भारत संसार निगम लिमिटेड के प्लान अभी भी लोगों को सस्ते दिख रहे हैं। क्या अन्य कंपनियों के मुकाबले बीएसएनएल के प्लान सस्ते हैं, चलिए जानते हैं। आने वाली 3 जुलाई से जियो और एयरटेल ने रिचार्ज प्लान में बढ़ोतरी लागू कर दी जाएगी। और वोडाफोन आइडिया 4 जुलाई से अपने प्लान महंगे करने वाला है। 

रिलायंस जिओ ने 84 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले 666 के प्लान को करीबन 20% महंगा कर दिया है। नई कीमत के मुताबिक अब यह 799 रुपए में मिलेगा। एनुअल प्लान में भी 20 से 21% की बढ़ोतरी देखने को मिली है। वहीं अगर 75 जीबी वाले पोस्टपेड प्लान की बात करें तो इसे 399 से बढ़ाकर 449 रुपए कर दिया गया है।

भारती एयरटेल के प्लान 

भारत की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने आने वाली 3 जुलाई से प्रीपेड और पोस्टपेड रिचार्ज पैक में बढ़ोतरी करने का प्लान बनाया है। एयरटेल इन प्लेन में करीबन 20% तक बढ़ोतरी की है। 719 में आने वाला 84 दिन का प्लान अब 859 रुपए में मिलेगा। 839 में आने वाला 2GB डाटा वाला प्लेन अब 979 रुपए में मिलेगा। 

Bsnl के प्लान अभी भी सस्ते 

देश की सबसे बड़ी तीन कंपनियों ने रिचार्ज प्लान में बढ़ोतरी कर दी है। वही देश की सरकारी कंपनी बीएसएनएल ने अभी तक अपने रिचार्ज प्लान में बढ़ोतरी का कोई ऐलान नहीं किया है। तीन बड़ी कंपनियों की तुलना में अब भी बीएसएनएल के रिचार्ज प्लान सस्ते पड़ रहे हैं। बीएसएनल का 26 दिन की वैलिडिटी वाला प्लान आपको 153 रुपए में मिल रहा है। वही 30 दिन की वैलिडिटी वाला प्लान आपको ₹199 में 2GB डेली डाटा के साथ मिलता है।