हाईवे पर लेना है राइडिंग का मजा तो ले आइये 5 में से कोई भी बाइक

हाईवे पर वाहनों की रफ्तार ज्यादा होती है ऐसे में ज्यादा पावर वजन और स्टेबिलिटी वाली बाइक की राइडिंग के लिए कारगर साबित होती है. राइटर का बाइक पर जितना ज्यादा नियंत्रण होगा. उतना ही चलने का मजा आता है.
 

Bikes For Highway : कुछ लोग बाइक के इतने शौकीन होते हैं कि कोई भी बाइक लॉन्च होती है तो वह पुरानी बाइक को बेचकर नई बाइक खरीद लेते हैं. इन लोगों को हाईवे पर इन बाइक्स के जरिए राइडिंग करनी होती है. भारत में कंप्यूटर सेगमेंट की माइलेज वाली मोटरसाइकिल सबसे ज्यादा बिकती है. यह ज्यादातर बाइक 100 से 125cc इंजन में आती है. हाईवे पर दौड़ने के लिए इन बाइक में स्टेबिलिटी और पावर कम ही देखने को मिलती है. हाईवे पर वाहनों की रफ्तार ज्यादा होती है ऐसे में ज्यादा पावर वजन और स्टेबिलिटी वाली बाइक की राइडिंग के लिए कारगर साबित होती है. राइटर का बाइक पर जितना ज्यादा नियंत्रण होगा. उतना ही चलने का मजा आता है. हम आपको पांच अच्छी बाइकों के बारे में बताएंगे. जो राइडिंग के लिए बहुत ही परफेक्ट साबित होती है,

Honda Hornet 2.0 

होंडा हॉर्नेट 2.0 में कंपनी 200 सीसी का पावरफुल इंजन देती है. इस बाइक में लगा चौड़ा टायर राइडर को बेहतर स्टेबिलिटी प्रदान करता है. इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 1.40 लख रुपए से शुरू होती है.

Bajaj Pulsar 150 

हाईवे और सड़कों पर राइडिंग के लिए बजाज की पल्सर 150 परफेक्ट बाइक है. यह मॉडल कई सालों से भारतीय बाजार में बिक रहा है. बजाज पल्सर 150 में बेहतर हाई स्पीड स्टेबिलिटी आती है. इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 1.13 लाख रुपए से शुरू होती है.

Royal Enfield Hunter 350 

भारत में रॉयल एनफील्ड की बाइक को कौन पसंद नहीं करता. हंटर 350 रॉयल एनफील्ड की सबसे सस्ती बाइक है. इसमें 350 सीसी का पावरफुल इंजन मिलता है. इस बाइक का वजन भी ज्यादा है. हाईवे पर रीडिंग के लिए बहुत ही परफेक्ट माना जाता है. रॉयल एनफील्ड हंटर 350 की एक्स शोरूम कीमत 1.50 लाख रुपए से शुरू होती है.

Yahama FZ 

युवाओं में यामाहा की कई बाइक बहुत ही पॉपुलर है. यामाहा की FZ बाइक रीडिंग के दौरान कंट्रोल करने में बहुत ही बेहतर है. इस बाइक में 150 सीसी का इंजन आता है. इस बाइक में फ्रंट और रियर दोनों टायर चौड़े आते हैं. इस बाइक की एक्स शोरूम शुरुआती कीमत 1.16 लाख रुपए है.

Hero Xtreme 150 

हाईवे पर रीडिंग के लिहाज से Xtreme 160R बेहतर साबित होती है. इस बाइक की स्टाइल भी नेकेड स्पोर्टी प्रकार की है. इसमें 160cc का इंजन और 48 kmpl की माइलेज भी मिलती है. इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 1.22 लाख रुपए से शुरू हो जाती है.