राजस्थान के कई जिलों में हो सकती है बारिश, देखें मौसम का अनुमान

जयपुर मौसम विज्ञान केंद्र की माने तो 12 अप्रैल यानी कल बीकानेर, कोटा, जोधपुर, भरतपुर, अजमेर संभाग में बारिश होने का अनुमान जताया गया है.
 
Rajasthan Weather : राजस्थान में अब जल्द ही बारिश का मौसम शुरू होने वाला है. बीते दिन कई संभागों में बादल छाए रहे. फिलहाल के दौर में गेहूं कटाई का सीजन जोरों पर चल रहा है. किसानों को इस बात की चिंता है कि अगर बारिश के साथ तेज हवाएं चलती है तो गेहूं की पक्की हुई फसलों में नुकसान होगा. वहीं नागौर, जोधपुर, जैसलमेर और जालौर जैसे जिलों में जीरा की फसल कटाई और कढ़ाई का कार्य चल रहा है.

गेहूं की फसल अब पैक कर तैयार 

पिछले कुछ दिनों से पड़ रही गर्मी के कारण गेहूं की फसल अब पैक कर तैयार हो गई है और किस जोरों पर कटाई और कढ़ाई के कार्यों में जुटे हुए हैं. जयपुर मौसम विज्ञान केंद्र की माने तो 12 अप्रैल यानी कल बीकानेर, कोटा, जोधपुर, भरतपुर, अजमेर संभाग में बारिश होने का अनुमान जताया गया है. इसके अलावा 13 अप्रैल को भी जोधपुर कोटा बीकानेर भरतपुर अजमेर जयपुर और उदयपुर में बारिश का अनुमान जताया गया है. वही 14 और 15 अप्रैल को भी इन्हीं संभागों में बारिश की आशंका है.

बाड़मेर में 42.4 डिग्री सेल्सियस तापमान

गर्मी बढ़ने के साथ ही तापमान में अब बढ़ोतरी हो रही है राजस्थान के बाड़मेर में 42.4 डिग्री सेल्सियस तापमान उच्चतम प्रदेश में सबसे ज्यादा दर्ज किया गया. प्रदेश में सबसे न्यूनतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस भीलवाड़ा में दर्ज किया गया. राजस्थान के अन्य जिलों में तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा. बीते दिन बुधवार को जयपुर और करौली में हल्की बारिश देखने को मिली थी.