घग्गर नदी में ज्यादा पानी आने से फसलों में हुए नुकसान का किसानों को नही मिला मुआवजा

Sirsa News : सिरसा जिला में भारतीय किसान यूनियन चढूनी के किसानों ने सोमवार के दिन हरियाणा के किसान भाइयों की अलग-अलग मांगों को लेकर सिरसा लघु सचिवालय में रोष प्रदर्शन धरना लगाया गया। इसमें सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।
 

सिरसा: हरियाणा के सिरसा जिला में भारतीय किसान यूनियन चढूनी के किसानों ने सोमवार के दिन हरियाणा के किसान भाइयों की अलग-अलग मांगों को लेकर सिरसा लघु सचिवालय में रोष प्रदर्शन धरना लगाया गया। इसमें सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। इसके पश्चात किसान यूनियन के प्रतिनिधि मंडल ने सिरसा के उपायुक्त से मिलकर उन्हें किसानों की मांगों का एक पत्र दिया। इसी के साथ किसानों ने कहा कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती तब तक यह संघर्ष पूर्ण रूप से जारी रहेगा।

ऐसे में भारतीय किसान यूनियन चढूनी के हिसार जोन से प्रधान सिकंदर रोड़ी ने अभी को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने किसानों की सभी मांगों का ज्ञापन सिरसा के उपयुक्त को सौंप दिया है। किसान यूनियन के प्रधान सिकंदर ने यह भी बताया कि 2023 में घग्गर नदी में पानी आने से जिन घरों और फसलों का नुकसान हुआ था। उनका मुआवजा किसानों को अभी तक नहीं मिला है। जिसका समाधान सरकार को जल्द से जल्द करना होगा, इसके अलावा उन्होंने कहा कि शामलात मुस्तरका का जमीन मामला और सिंचाई के लिए पर्याप्त मात्रा में नहरी पानी का प्रबंध करवाने सहित अन्य कई मांगे हैं। जिनका निपटारा अभी तक सरकार ने नहीं किया है। उन्होंने यह भी कहा कि जब तक किसानों कि मांगों को पूरा नहीं किया जाता, तब तक किसान यूनियन का यह रोष धरना और पूर्ण संघर्ष जारी रहेगा सरकार के खिलाफ जारी रहेगा।